jee main registration | अंतिम तिथि आज शाम 5 बजे तक

देश की सबसे बड़ी इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा jee main registration का आज अंतिम दिन है | आज शाम 5 बजे तक इसके आवेदन स्वीकार किए जायेंगे

देश की सबसे बड़ी इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई मेन 2020 जो कि 18 से 23 जुलाई के मध्य आयोजित होने जा रही है ।

 विद्यार्थियों के हित को देखते हुए NTA द्वारा आवेदन का अंतिम अवसर रविवार शाम 5:00 बजे तक दिया गया है, जिसमें पूर्व में बड़ी संख्या में विद्यार्थी आवेदन कर चुके हैं ।

अब तक 281000 नए विद्यार्थी आवेदन कर चुके हैं जिन्होंने पूर्व में जनवरी जेईई-मेन परीक्षा नहीं दी थी विद्यार्थी परीक्षा शुल्क का भुगतान रात 11:50 बजे तक कर सकते हैं ।

 जेईई मेन परीक्षा 18 से 23 जुलाई के मध्य घोषित होने के बाद अब विद्यार्थियों को 25 से 31 मई के मध्य पूर्ण अपने परीक्षा केंद्र बदलने एवं आवेदन में हुई त्रुटियों के सुधार का अंतिम अवसर दिया गया है ।

विद्यार्थी दिए गए 7 दिन के समय अंतराल में अपनी सुविधा अनुसार परीक्षा केंद्र को बदल सकते हैं जिससे उन्हें कोविड-19 संक्रमण के चलते कम से कम यात्रा करनी पड़े ।

 NTA द्वारा जेईई मेन परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्रों के चार विकल्प प्राथमिकता के अनुसार विद्यार्थियों को चुनने के लिए दिए गए हैं ताकि यदि प्रथम परीक्षा केंद्र आवंटित ना हो तो परीक्षा केंद्र पर विद्यार्थियों की संख्या की क्षमता को देखते हुए अन्य विकल्पों के अनुसार आवंटित किए जा सके ।

 जेईई मेन की परीक्षा की घोषणा के बाद सीबीएसई आईसीएसई बोर्ड द्वारा शेष परीक्षाओं की परीक्षा तिथिया भी जारी कर दी गई है यह परीक्षा 1 से 15 जुलाई के मध्य संपन्न होगी जिसमें विद्यार्थी बोर्ड परीक्षाओं के उपरांत बचे हुए समय में अपनी जेईई-परीक्षा की तैयारी करते हुए परीक्षा को सुचारू रूप दे सके।

jee main registration,jee main exam से सम्बंधित जानकारी, स्टडी मटेरियल और एग्जाम अपडेट के popula study पर बने रहे |

Leave a Comment